अपना रूपांतरण करें
टीम का सीजन के साथ
पेशेवर
नियोजित सत्र

हमारी विशेषज्ञ योजनाओं का उपयोग करें या 1200 से अधिक अभ्यासों की हमारी लाइब्रेरी और उपयोग में आसान टूल का उपयोग करके अपना स्वयं का निर्माण करें।

शक्तिशाली शूटिंग

मुझे इस बात में दिलचस्पी है कि कैसे युवा लड़कों को बहुत शक्तिशाली शॉट शूट करना सिखाया जाए।

यह कैसे है कि उदाहरण के लिए क्रोएशन खिलाड़ियों के पास यह कौशल है? क्या वे अपने युवाओं को स्वीडिश युवाओं से अलग प्रशिक्षण दे रहे हैं?

मेरी राय है कि यदि आपके पास एक शक्तिशाली शॉट है, तो रक्षा से पहले बहुत अधिक खेल के बिना स्कोर करना और गेंद को खोने के जोखिम के बिना स्कोर करना बहुत आसान है। विभिन्न उम्र के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम या अभ्यास के लिए इच्छुक हैं।

अपने विशेषज्ञों से संभव पूछने के लिए धन्यवाद।

जारल-बोई बोमन, हल्ट्सफ्रेड्सएचएफ।
-ईमेल द्वारा सबमिट किया गया

प्रशिक्षण खिलाड़ियों की ताकत: शॉट और जंपिंग कम उम्र में तकनीक प्रशिक्षण से पहले होना चाहिए।

अधिक शारीरिक शक्ति का निर्माण: शक्तिशाली शूटिंग और ऊंची कूद को 15-16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के बच्चों के साथ प्रशिक्षित किया जा सकता है।तो पहले तकनीक और फिर शक्ति, नहीं तो कुछ ही समय में खिलाड़ी चोटिल हो जाएंगे।

शक्ति प्रशिक्षण करते समय इसे सावधानी से करना चाहिए, क्योंकि अति-प्रशिक्षण एक आसान दुश्मन है। सप्ताह में दो बार प्रशिक्षण और सप्ताहांत में एक मैच के दौरान, अतिरिक्त सहनशक्ति, शक्ति प्रशिक्षण के लिए केवल बहुत कम समय बचा है।
हम जटिल अभ्यास (शक्ति, गति, तकनीक और एक ड्रिल में मिश्रित रणनीति) के आयोजन में इन पहलुओं के साथ ड्रिल को मिलाने, मिश्रण करने का प्रयास करते हैं, जब उच्च स्तर पर खेलते हैं, तो कभी-कभी फिटनेस / पावर स्टूडियो में एक अतिरिक्त सत्र आयोजित किया जाता है: 45 मिनट से सामान्य शक्ति में सुधार, कूदने और फेंकने की शक्ति। यह कई मायनों में किया जा सकता है।
सर्किट प्रशिक्षण सत्र सबसे आम हैं: हाथ और पैर शक्ति अभ्यास बारी-बारी से किए जाते हैं: हैंडबॉल जैसी ड्रिल का उपयोग करें: वजन उठाना नहीं, बल्कि फेंकने की गतिविधियों का अनुकरण करना।
सामान्य दिन के प्रशिक्षण का सरल तरीका: - लक्ष्य पर निशानेबाजी के साथ हमेशा अपना आक्रमण अभ्यास करें! - लक्ष्य के लिए शूटिंग दूरी बढ़ाएं - गोल पर भारी गेंदों (800 ग्राम तक) के साथ शूट करें (कोई गोलकीपर कृपया नहीं) (उदाहरण के लिए दीवार पर मैट पर) - अभ्यास के बीच में, जब खिलाड़ियों को कतार में इंतजार करना पड़ता है: पासिंग भारी गेंद के साथ, फिर इसे सामान्य हैंडबॉल में बदलना जब उन्हें स्कोर करना होता है
अन्य संभावना प्लायोमेट्री है: "रिचर्ड हॉकिन्स द्वारा प्लियोमेट्री का एक परिचय<[लिंक हटाया गया] प्लायोमेट्री ड्राइव का एक तरीका है जिसका उपयोग कई खेलों में एक महान माप में शक्ति क्षमता विस्फोटक विकसित करने के लिए किया गया था। शक्ति का एक महत्वपूर्ण घटक है न केवल फ़ुटबॉल में, अधिकांश खेलों में एथलेटिक प्रदर्शन। प्रशिक्षकों और खिलाड़ियों ने संभावित लाभ को पहचानना शुरू कर दिया जो प्लायोमेट्री प्रदर्शन के लिए ले जा सकता है। ताकि इस संभावना को पूरा किया जा सके, प्लायोमेट्री को कुल प्रशिक्षण योजना में सफलतापूर्वक एकीकृत किया जाना चाहिए , और व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक खिलाड़ी के विकास में। इसके लिए प्लायोमेट्री के मार्गदर्शक सिद्धांतों को शामिल करने / समझने की आवश्यकता है और ऐसे सिद्धांतों को फुटबॉल के खिलाड़ियों के विकास के लिए कैसे लागू किया जाना चाहिए। के पारंपरिक कार्यक्रमों के माध्यम से विकसित अधिकतम बल का उत्पादन परीक्षण के दौरान बल के साथ ड्राइव करने में 0.5 से 0.7 सेकंड का समय लगता है। हालांकि, फुटबॉल में, विस्फोटक की गति esness/गैल्वेनोमीटर जो खिलाड़ी बाहर ले जाते हैं वह भी लंबे नहीं होते हैं। इसलिए, कम से कम समय के दौरान उच्चतम संभव बल के उत्पादन पर जोर दिया जाता है। यह प्लायोमेट्री में ड्राइव का मूल उद्देश्य है। प्लायोमेट्री के साथ ड्राइव दिशा के अधिक शक्तिशाली परिवर्तनों को अधिकृत करने के लिए उत्तेजना और सिस्टम न्यूरोमस्कुलेयर में परिवर्तन को बढ़ाता है। कोई अब संभावित रूप से लाभ देखना शुरू कर सकता है जो कि फुटबॉल के खिलाड़ियों के लिए हो सकता है जिसके लिए दिशा बदलना और गति लगातार विस्थापन का आधार है"

उदाहरण अभ्यास:
एक रस्सी पर अधिकतम ताकत से खींचना जिस तरह से आप एक केंद्र शॉट करते हैं (4/5/6/7 या 8/10 सेकंड के लिए 8 बार) एथलीट पर निर्भर करता है कि क्या वह अधिक प्रशिक्षित है। फिर बहुत हल्की गेंदों (टेनिसबॉल) को 8 गेंदों की 3 श्रृंखला फेंकना, इसके तुरंत बाद भारी गेंदों (800 ग्राम) को उच्चतम गति से 8 गेंदों की 3 सीज फेंकना। इसके बाद 8 गेंदों की 3 श्रृंखलाएं: सामान्य वजन वाली हैंडबॉल।
हल्की गेंदें फेंकने से उत्तेजना होती है: हाथ की गति और भारी गेंदें शक्ति को उत्तेजित करती हैं। ध्यान रखें कि यह प्रशिक्षण का एक विशेष तरीका है और इसे विशेषज्ञ द्वारा ही किया जाना चाहिए!

व्यायाम,

व्यायाम,

व्यायाम

बस यही!

चर्चा में भाग लेने के लिए लॉग इन करें

अभी मुफ्त में भाग लें

  • 1200+ हैंडबॉल अभ्यास की हमारी लाइब्रेरी खोजें
  • पेशेवर कोचिंग योजनाएं बनाएं
  • या हमारी आजमाई हुई और परखी हुई योजनाओं तक पहुंचें
अभी मुफ्त में भाग लें
  • 1200+ हैंडबॉल अभ्यास की हमारी लाइब्रेरी खोजें
  • अपनी खुद की पेशेवर कोचिंग योजना बनाएं
  • या हमारी आजमाई हुई और परखी हुई योजनाओं तक पहुंचें